Bank of India Recruitment 2022:

Bank of India Recruitment 2022: बैंकों में सरकारी नौकरी या बैंक ऑफ इंडिया भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न विभागों में स्केल 4 तक के अधिकारी रैंक के पदों पर नियमित और संविदा के आधार पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

Bank of India Recruitment 2022: बैंक द्वारा मंगलवार, 19 अप्रैल 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.2021/22/3) के मुताबिक, इकनॉमिस्ट, स्टैटिस्टिशियन, रिस्क मैनेजर, क्रेडिट एनालिस्ट, क्रेडिट ऑफिसर, टेक अप्रेजल और आइटी ऑफिसर-डाटा सेंटर के कुल 594 पदों पर नियमित आधार पर भर्ती की जानी है। वहीं, मैनेजर आइटी, सीनियर मैनेजर (आइटी), सीनियर मैनेजर (नेटवर्क सिक्यूरिटी), सीनियर मैनेजर (नेटवर्क राउटिंग एण्ड स्वीचिंग स्पेशलिस्ट्स), मैनेजर (इंड प्वाइंट सिक्यूरिटी), मैनेजर (डाटा सेंटर), मैनेजर (डाटाबेस एक्टपर्ट), मैनेजर (टेक्नोलॉजी आर्किटेक्ट) और मैनेजर (अप्लीकेशन आर्किटेक्ट) के कुल 102 पदों संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। Bank of India Bharti से जुडी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिसियल नोटिफिकेशन जरुर पढ़े।

Bank of India Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया

बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, bankofindia.co.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

Bank of India Recruitment 2022: आवेदन की प्रक्रिया 26 अप्रैल 2022 से शुरू होगी और उम्मीदवार 10 मई 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 850 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। वहीं, एससी/एसटी/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है। आवेदन शुल्क का भुगतान भी 10 मई तक करना होगा।

इस लिंक से देखें बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2022 अधिसूचना

Bank of India Recruitment 2022: बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विज्ञापित पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन आवेदकों की संख्या के अनुसार, ऑनलाइन लिखित परीक्षा और/या ग्रुप डिस्कशन और/या व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा 150 मिनट की होगी और इसमें अंग्रेजी भाषा, प्रोफेशनल नॉलेज, बैंकिंग को फोकस्ड जनरल अवेयरनेस विषयों से सम्बन्धित कुल 175 प्रश्न होंगे। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी

Bank of India Recruitment 2022: Bank of India Online Application, 26 April 2022 से शुरू होगा और 10 May 2022 तक चलेगा. Bank of India (BOI) SO Recruitment 2022 के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यार्थी इसका Online आवेदन Official Website पर जाकर कर सकते है.

Bank of India Recruitment 2022
Bank of India Recruitment 2022

Bank of India Recruitment 2022: ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के लास्ट में दी गयी है. Bank of India BOI SO Recruitment 2022 की Application Fee, Last Date, Age, Education Qualification आदि बातों की पूरी जानकारी नीचे दी गयी है.

Also Read: राजस्थान पशुधन सहायक मे 1136 पद, आवेदन शुरू

Bank of India Recruitment 2022: Age Limit


Minimum Age – 18 Years
Maximum Age – 42 Years
Note – आयु की गणना 01 December 2021 को आधार मान कर किया जायेगा. और आयु में छुट हर केटेगरी के रिजर्वेशन प्रावधानों के अनुसार दी जाएगी.

Bank of India Recruitment 2022: Application Fee


General / OBC/EWS : Rs. 850/-
SC/ST/PWD: Rs. 175/-

फायरमैन और सहायक अग्निशमन भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां करें चेक

Also Read Rajasthan Current Affairs: Imp Quiz 8 करंट अफेयर्स के 30 महत्वपूर्ण प्रशन

1 comment

Leave a Reply

You May Also Like

Rishi Parashara : पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया संभोग

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

Mirabai Story in Hindi: मीरा बाई की जीवनी, मीरा बाई की मृत्यु कैसे हुई

Mirabai Story in Hindi: कृष्ण भक्ति में लीन रहने वाली मीराबाई को राजस्थान में सब जानते ही होंगे। आज हम जानेंगे कि मीराबाई का जन्म कब और कहां हुआ? {Mirabai Story in Hindi} मीराबाई के गुरु कौन थे? कृष्ण भक्ति से क्या लाभ मिला? मीराबाई ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया। गुरु बनाना क्यों आवश्यक है? आइए जानते हैं।

Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा कैसे ले सकते हैं?

Table of Contents Hide Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: नामदीक्षा लेना…

Rajasthan Gram Sevak Result 2021-22 ग्राम सेवक रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म, अब इस दिन जारी होगा रिजल्ट

Table of Contents Hide RSMSSB Gram Sevak Result 2021-22Rajasthan Gram Sevak Result…