Bodybuilder Priya Singh

Bodybuilder Priya Singh : प्रिया सिंह राजस्थान की पहली बॉडी बिल्डर है जिसने वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया है। बड़ी बात यह है कि प्रिया ने थाइलैंड में हुई प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीता है। बॉडी बिल्डिंग के चलते ही पिछले दिनों जयपुर में हुई एक फिल्म शूटिंग में प्रिया सिंह को पुलिस इंस्पेक्टर का रोल भी मिला है।

बीकानेर की प्रिया ने बनाया बॉडी बिल्डिंग में मुकाम

बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिताओं में पुरुषों का वर्चस्व माना जाता था लेकिन राजस्थान के बीकानेर जिले की रहने वाली प्रिया सिंह ने इस मिथक को तोड़ दिया। कुछ सालों पहले प्रिया सिंह ने बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में एंट्री की और कुछ ही सालों में उम्दा प्रदर्शन करते हुए कई मैडल जीते।

​Bodybuilder Priya Singh :थाइलैंड में जीता गोल्ड मैडल

प्रिया ने अब थाइलैंड में आयोजित बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीत कर देश का नाम रोशन कर दिया। नेचुरल बॉडी बिल्डिंग यूनियन इंटरनेशनल की ओर से 8 दिसंबर को बैंकॉक में 39वीं वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। इस चैम्पियनशिप में कई देशों की महिला प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। भारत की प्रिया सिंह ने गोल्ड मैडल जीतने में कामयाबी हासिल की। भारत लौटने पर प्रिया का जबरदस्त स्वागत किया गया।

इंटरनेशनल लेवल पर हिस्सा लेने वाली राजस्थान की पहली बॉडी बिल्डर

Bodybuilder Priya Singh प्रिया सिंह राजस्थान की पहली बॉडी बिल्डर है जिसने वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया। पहली बार इंटरनेशनल स्तर पर हिस्सा लेकर प्रिया ने गोल्ड जीत कर देश का नाम रोशन किया।

Christmas Day Hindi: क्रिसमस के अनोखे त्योंहार पर जाने, सांता क्लॉस की अनोखी कहानी

दो बच्चों की मां ने पुरुषों के वर्चस्व वाले खेल में रखा कदम

Bodybuilder Priya Singh; प्रिया सिंह सामान्य ग्रामीण परिवार से हैं। उनकी शादी बचपन में ही करीब 8 साल की उम्र हो गई थी। शादी के बाद ससुराल गई और दो बच्चों की मां बनी। मां बनने के बाद प्रिया ने पुरुषों के वर्चस्व वाले इस खेल में कदम रखा और अपनी प्रतिभा का लौहा मनवाया।

​बॉडी बिल्डिंग प्रोडेक्ट की बनी ब्रांड एम्बेसेडर

प्रिया सिंह की बॉडी देखकर बॉडी बिल्डिंग प्रोडेक्ट बनाने वाली कई कंपनियों ने उनसे ब्रांड एम्बेसेडर बनने का ऑफर दिया। हालांकि कई दिनों तक प्रिया ने ब्रांड एम्बेसेडर बनने से इनकार किया लेकिन बाद में वे एक कंपनी की ब्रांड एम्बेसेडर बन गई।

Bihar News: बिहार के तीन जिलों में जहरीली शराब से अबतक 65 मौतें

प्रिया वुमन हेल्थ को भी कर रही हैं प्रमोट

प्रिया सिंह महिलाओं को बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में आने के लिए प्रेरित करती है। उनका कहना है कि नियमित रूप से कसरत करने से बीमारियां दूर भागती है। अधिकतर महिलाओं को अक्सर कई बीमारियां घेरे रखती है लेकिन कसरत करके शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है।

​बॉडी बिल्डिंग के अलावा सोशल वर्क में भी एक्टिव

बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में सक्रिय होने के साथ ही प्रिया सिंह समाजसेविका है। वे सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ हिस्सा लेती है। कई एनजीओ से भी जुड़ी हुई है जिसके जरिए वे बेजुबां पशुओं की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहती है।

बॉलीवुड में किया पुलिस इंस्पेक्टर का रोल

प्रिया सिंह टीवी सीरियल और फिल्मों के रूप में भी रोल कर चुकी है। पिछले दिनों जयपुर में हुई एक फिल्म शूटिंग में प्रिया सिंह ने पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई। इस दौरान फिल्म के हीरो सन्नी देओल के साथ प्रिया ने फोटो भी क्लिक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Rishi Parashara: पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया….

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

Mirabai Story in Hindi: मीरा बाई की जीवनी, मीरा बाई की मृत्यु कैसे हुई

Mirabai Story in Hindi: कृष्ण भक्ति में लीन रहने वाली मीराबाई को राजस्थान में सब जानते ही होंगे। आज हम जानेंगे कि मीराबाई का जन्म कब और कहां हुआ? {Mirabai Story in Hindi} मीराबाई के गुरु कौन थे? कृष्ण भक्ति से क्या लाभ मिला? मीराबाई ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया। गुरु बनाना क्यों आवश्यक है? आइए जानते हैं।

Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा कैसे ले सकते हैं?

Table of Contents Hide Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: नामदीक्षा लेना…

Kamakhya Temple Mystery: जानिए कामाख्या मंदिर का गुप्त रहस्य

Table of Contents Hide Kamakhya Temple Mystery: कामाख्या मंदिर का इतिहास Kamakhya…