cds-bipin-rawat-helicopter-crash
cds-bipin-rawat-helicopter-crash

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ विपिन रावत को ले जा रहे थे। सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जब यह हादसा हुआ। उस दौरान विपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी और सेना के अन्य अधिकारी भी हेलीकॉप्टर में मौजूद थे। हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया। सूत्रों के मुताबिक, सेना के इस हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। 11 लोगों के शव बरामद किए गए हैं बाकी शवों की तलाश की जा रही है।
बहुत दुखद हादसा हुआ।

हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया ट्वीट

हेलीकॉप्टर हादसे पर कांग्रेस बीजेपी समेत विभिन्न दलों के नेता दुख जता रहे हैं। कांग्रेस के केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने लिखा है कि हेलीकॉप्टर में सवार सीडीएस जनरल रावत और उनकी पत्नी और अन्य लोगों की उम्मीद है। जल्द स्वस्थ हो प्राथना करता हूं।

मोदी जी को दी गई हादसे की जानकारी

तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई सरकार के वरिष्ठ नेता लगातार नजर बनाए हुए हैं। हादसे को लेकर नरेंद्र मोदी जी को जानकारी दी गई।

नितिन गडकरी ने जताया दुख

हेलीकॉप्टर हादसे पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी दुख जताते हुए ट्वीट किया है कि विपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश की खबर सुनकर स्तब्ध हूं, मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।

भारतीय वायु सेना ने जारी किया बयान

हादसे के बाद भारतीय वायु सेना ने बयान जारी किया है कि वायुसेना ने कहा है कि डीसीएस जनरल बिपिन रावत को लेकर जा रहे IAF-MI-17V5 हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास जाकर दुर्घटना का शिकार हो गया है, दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं।

अब 14 शवों को किया बरामद

cds-bipin-rawat-helicopter-crash
vipin rawat and her wife

हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है। लोगों को नैतिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हालांकि अभी तक 11 शवों को बरामद किया गया है। बता दें कि सीडीएस अपनी पत्नी के साथ वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे, वहां आर्म्ड फोर्सेस का कॉलेज है जहां पर सीडीएस रावत का लेक्चर था, वह सेना के हेलीकॉप्टर से सुलूर से कुन्नूर जा रहे थे, बाद में उन्हें दिल्ली के लिए रवाना होना था।

नहीं रहे देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ

CDS बिपिन रावत का निधन, हेलिकॉप्टर क्रैश में पत्नी मधुलिका समेत 13 लोगों की मौत हो गई।

हादसे के बाद हेलीकॉप्टर में आग

सामने आई फुटेज और वीडियो के अनुसार हादसे के बाद भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर में आग लग गई तुरंत स्थानीय लोग बचाव के लिए घटनास्थल पर आए वही रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम टीम में भी बचाव अभियान के लिए लग गई हैं।

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, 11 शव बरामद

Leave a Reply

You May Also Like

Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा कैसे ले सकते हैं?

Table of Contents Hide Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: नामदीक्षा लेना…

Marne Ke Baad Kya Hota Hai: स्वर्ग के बाद इस लोक में जाती है आत्मा!

Table of Contents Hide Marne Ke Baad Kya Hota Hai : मौत…

Rishi Parashara : पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया संभोग

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

Kalyug Ka Ant : कलयुग के अंत में क्या होगा?

Table of Contents Hide Kalyug Ka Ant: वर्तमान में कलयुग कितना बीत…