Google-Doodle
Google Doodle

Google Doodle: गूगल आज पिज़्ज़ा डे के दिन आप सभी को पिज़्ज़ा कट करने का मौका दे रहा है जाने क्या है पिज़्ज़ा डे का इतिहास? और कौन सा भेजा है टॉप लिस्ट में शामिल? क्यों मनाया जाता है जाने? इस बारे में।


Google Doodle: गूगल पिज़्ज़ा डे कैसे मना रहा है?

Google Doodle: गूगल हमेशा कई बड़े अवसरों को खास तरह से कैसे सेलिब्रेट करता है सेलिब्रेशन के साथ गूगल डूडल के जरिए उस दिन के इतिहास के बारे में जानकारी देता है आज गूगल पिज़्ज़ा डे मना रहा है आप डूडल में जाकर चेक करेंगे तो आप देखेंगे कि वहां एक पिज़्ज़ा दिखाया जाता है, उस पर क्लिक करेंगे तो उसे इस पिज़्ज़ा को कट करने का ऑप्शन दिखाया जाएगा। उसमें कई अलग-अलग तरह के टॉप पिज़्ज़ा दिखाए जा रहे हैं गूगल का यह पिज़्ज़ा डे मनाने का अलग ही अंदाज है।

इतने पिज़्ज़ा के 11 में न्यू नजर आएंगे इन्हें कट करने का ऑप्शन आपके सामने रखा जाएगा इसे सही कट करने के बाद आपको गूगल स्टार्ट देगा जिन्हें वह आगे शेयर भी कर सकते है। खास बात यह है कि आप कितनी अच्छी तरह से आप स्लाइड्स काटेंगे उतने ही आपको स्टार्ट मिलेंगे।


Google Doodle: कब से शुरुआत हुई?

Google Doodle: आज ही के दिन साल 2007 में यूनेस्को की प्रतिनिधि सूची में नेपोलिटेनो “पिज़्ज़ा” बनाने की विधि को शामिल किया गया। इसे मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक बताया गया था। इसी वजह से गूगल डूडल मैं आज पॉपुलर पिताजी को शामिल किया गया है।

Google Doodle: Pizza की करनी है कटिंग

Google Doodle: पिज्जा के इस इंट्रस्टिंग गेम में 11 टाइप के पिज्जा आपके सामने रखे होंगे, जिन्हें एक-एक करके आपको कट करना होगा. सही कट करने पर आपको स्टार्स में रेटिंग मिलेंगी. आइए जानते हैं कौन-कौन से पिज्जा हैं शामिल. 

  • मार्गेरिटा पिज्जा (पनीर, टमाटर, तुलसी)
  • पेपरोनी पिज्जा (पनीर, पेपरोनी)
  • मैग्यारोस पिज़्ज़ा (चीज़, सलामी, बेकन, प्याज, चिली पेपर)
  • टेरीयाकी मेयोनेज़ पिज़्ज़ा (चीज़, टेरीयाकी) चिकन समुद्री शैवाल, मेयोनेज़)
  • टॉम यम पिज्जा (पनीर, झींगा, मशरूम, मिर्च मिर्च, नींबू के पत्ते)
  • पनीर टिक्का पिज्जा (पनीर, शिमला मिर्च, प्याज, लाल शिमला मिर्च)
  • व्हाइट पिज्जा (पनीर, व्हाइट सॉस, मशरूम, ब्रोकोली)
  • कैलाब्रेसा पिज्जा (पनीर, कैलाब्रेसा, प्याज के छल्ले) होल ब्लैक ऑलिव्स)
  • मुज़ेरेला पिज़्ज़ा (चीज़, ऑरेगैनो, होल ग्रीन ऑलिव्स)
  • हवाईयन पिज़्ज़ा (चीज़, हैम, पाइनएप्पल)
  • मिठाई पिज्जा

Google Doodle: क्या है Pizza का इतिहास

Google Doodle: Egypt से रोम तक Ancient Civilizations में सदियों से टॉपिंग के साथ Flatbread का सेवन होता रहा है. मगर दक्षिण-पश्चिमी इतालवी शहर नेपल्स को ब्रॉड्ली से 1700 के दशक के अंत में पिज्जा के जन्मस्थान (टमाटर और पनीर के साथ आटा) के रूप में जाना जाता है. पिज्जा बनाने की विधि में पुराने समय से लेकर अब तक कई बदलाव देखे जा चुके हैं.

Know The Guaranteed Solution To The Harmful Effects Of Surya Grahan

स्कूल व्याख्याता पद के लिए निकली 6000 भर्ती

Leave a Reply

You May Also Like

Mirabai Story in Hindi: मीरा बाई की जीवनी, मीरा बाई की मृत्यु कैसे हुई

Mirabai Story in Hindi: कृष्ण भक्ति में लीन रहने वाली मीराबाई को राजस्थान में सब जानते ही होंगे। आज हम जानेंगे कि मीराबाई का जन्म कब और कहां हुआ? {Mirabai Story in Hindi} मीराबाई के गुरु कौन थे? कृष्ण भक्ति से क्या लाभ मिला? मीराबाई ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया। गुरु बनाना क्यों आवश्यक है? आइए जानते हैं।

Rishi Parashara : पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया संभोग

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

World Health Day: 7 अप्रैल को क्यों मनाया जाता है विश्व स्वास्थ्य दिवस? जानिए इतिहास और उद्देश्य

World Health Day: वर्ल्ड हेल्थ डे यानी विश्व स्वास्थ्य दिवस जो आज…

Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा कैसे ले सकते हैं?

Table of Contents Hide Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: नामदीक्षा लेना…