Google-Photos-Latest-News
Google Photos Latest News

Google Photos Latest News: अब गूगल क्लाउट में आप फोटो सेव नहीं कर सकते। गूगल 1 जून से अपनी Free सर्विस बंद करने जा रहा है दरअसल बात ऐसी है कि गूगल की तरफ से Google फोटोज मुक्त क्लाउड स्टोरेज की सुविधा 1 जून 2021 से बंद हो सकती है। [Google Photos Latest News] मतलब अब गूगल की ओर से गूगल फोटोज के क्लाउड स्टोरेज के लिए चार्ज वसूला जाएगा। अगर आप गूगल रहे हो या फिर किसी अन्य जगह अपनी फोटो और डेटा को स्टार्ट करते हैं तो इसके लिए आपको चार्ज देना होगा। आप गूगल को चार्ज देकर सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।
आइए जानें इसके बारे में पूरी जानकारी

Google Photos Latest News: ऑनलाइन फोटोस और वीडियो स्टोरेज के लिए होगा अब चार्ज

Google Photos Latest News
Google Photos Latest News

Google Photos Latest News: दरअसल गूगल की तरफ से ग्राहकों को अनलिमिटेड मुफ़्त सुविधाएं दी जाती है। फोटो सेव करना, वीडियो सेव करना, पीडीएफ सेव, हर तरह का डाटा हम आराम से गूगल ड्राइव में सेव कर सकते हैं।
इतने सालों से गूगल कई सारी फ्री सुविधाएं दे रहे हैं लेकिन अब इन सुविधाओं के लिए हमें चार्ज देना होगा अपने किसी भी तरह के डाटा को गूगल में स्टोर करने के लिए हमें कंपनी को चार्ज देना होगा।

1 जून 2021 से मात्र 15 GB मुफ्त क्लाउड स्टोरेज की सुविधा दी जाएगी। अगर इससे ज्यादा फोटो या डॉक्यूमेंट को ऑनलाइन स्टोर करना चाहते हैं, तो उन्हें चार्ज देना होगा।

READ ALSO संत रामपाल जी महाराज के आश्रम में बनेगा कोविड अस्पताल

Google Photos Latest News: Google को कितना चार्ज देना होगा


Google Photos Latest News: अगर यूजर्स को 15gb से एक्स्ट्रा डाटा की जरूरत होती है तो उन्हें प्रतिमाह के हिसाब से 1.99 डॉलर (146 rs) चार्ज देना होगा। कंपनी की तरफ से इसे गूगल One नाम दिया गया है। जिसका वार्षिक सब्सक्रिप्शन चार्ज करीब 1464 रुपये हैं।

READ ALSO: Health Benefits Of Giloy juice

पुराने फोटो पहले की तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर रहेंगी। Google Pixel 2 स्मार्टफोन ग्राहक मुफ्त हाई क्वॉलिटी फोटो बैकअप का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसी तरह Google Pixel 2,3,4,5 स्मार्टफोन यूजर्स को भी फ्री फोटो और वीडियो स्टोरेज की सुविधा मिलेगी।

Google Photos Latest News: इन सर्विसेस का कर सकते है फ्री इस्तेमाल

Google Photos Latest News: गूगल यूजर्स DigiBoxx, Deggo, Microsoft One Drive का भी इस्तेमाल कर सकते है । DigiBoxx भारत का अपना क्लाउड स्टोरेज प्लेटफॉर्म है जो आपको 20 जीबी तक मुफ्त स्टोरेज की सुविधा देता है। ये सर्विस एंड टू एंड एनक्रिप्टेड है और आप 30 रुपए देकर 100 जीबी तक स्टोरेज हर महीने ले सकते हैं |

READ ALSO: अल्लाहु कबीर जो हजरत मोहम्मद को मिले?

Deggo में भी आपको बिना विज्ञापन के 100 जीबी का मुफ्त डेटा मिलेगा। इसमें साइनअप करने पर आपको एक्स्ट्रा 5 जीबी डेटा मिलेगा, जबकि 500 जीबी के लिए आपको 220 रुपए देने होंगे । इसके अलावा वही Microsoft One Drive ठीक गूगल की तरह ही आपको सर्विस देगा। इसमें 140 रुपए प्रति महीने देने पर 100 जीबी का डेटा मिलेगा।

Leave a Reply

You May Also Like

Rishi Parashara : पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया संभोग

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

Mirabai Story in Hindi: मीरा बाई की जीवनी, मीरा बाई की मृत्यु कैसे हुई

Mirabai Story in Hindi: कृष्ण भक्ति में लीन रहने वाली मीराबाई को राजस्थान में सब जानते ही होंगे। आज हम जानेंगे कि मीराबाई का जन्म कब और कहां हुआ? {Mirabai Story in Hindi} मीराबाई के गुरु कौन थे? कृष्ण भक्ति से क्या लाभ मिला? मीराबाई ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया। गुरु बनाना क्यों आवश्यक है? आइए जानते हैं।

Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा कैसे ले सकते हैं?

Table of Contents Hide Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: नामदीक्षा लेना…

Ranbir Alia Wedding: कपूर खानदान की बहू बनीं आलिया भट्ट, तस्वीरें वायरल

Table of Contents Hide शादी से पहली फोटो आई सामनेआलिया ने शेयर…