Manmohan Singh Latest News: मनमोहन सिंह AIIMS में भर्ती, फिलहाल तबीयत कुछ बेहतर।

मनमोहन सिंह AIIMS में भर्ती, स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे मिलने

Manmohan Singh Latest News: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) को सांस लेने में दिक्कत और लगातार चेस्ट कंजेशन की शिकायत थी। उसके बाद उन्हें शाम 6:15 बजे दिल्ली एम्स के कार्डियो न्यूरो टावर में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक, मनमोहन सिंह की तबीयत फिलहाल कुछ बेहतर है।

manmohan-singh-latest-news

Manmohan Singh Latest News: मनमोहन सिंह पूर्व प्रधानमंत्री

मनमोहन सिंह एकअर्थशास्त्री हैं, जिन्होंने भारत के प्रधान मंत्री के रूप में दो कार्यकालों तक अपनी सेवाएं दीं। उनसे पहले केवल जवाहर लाल नेहरू ही थे, जो दो बार लगातार पीएम रहे। उनके बाद नरेंद्र मोदी।

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी सिंह से अर्थशास्त्र में डॉक्टरेट के साथ अपनी युवावस्था में संयुक्त राष्ट्र के लिए काम किया और बाद में हमारे देश के आर्थिक शासन में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। उन्हें 1991 में देश की अर्थव्यवस्था को फिर से विकसित करने के लिए संरचनात्मक सुधारों की रूपरेखा तैयार करके देश को पूर्ण आर्थिक संकट के कगार से बचाने का श्रेय दिया जाता है। वित्त मंत्री के रूप में उनके नेतृत्व में, संकट सफलतापूर्वक टल गया और भारत विश्व बाजार में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनने की राह पर लौट आया।

1991 में उन्हें राज्य सभा के सदस्य के रूप में चुना गया था और उन्होंने अपनी पहली जीत के बाद से चार कार्यकालों के लिए सेवा की। 2004 में उन्हें भारत के प्रधान मंत्री के रूप में चुना गया जब सोनिया गांधी ने चुनावी मतदान में यूपीए की जीत के बाद पद त्यागने का फैसला किया। वे 2009 में फिर से चुने गए।

Manmohan Singh Latest News: निजी जीवन की जानकारी

Manmohan Singh Latest News: पूरा नाम मनमोहन सिंह है। जन्म तिथि 26 Sep 2019 (उम्र 2) जन्म स्थान गांव गाह (पश्चिम पंजाब) पार्टी का नाम Indian National Congress शिक्षा व्यवसाय सिविल सेवा, अर्थशास्त्री, राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ता, शिक्षक और शिक्षाविद पिता का नाम गुरमुख सिंह माता का नाम अमृत कौर जीवनसाथी का नाम गुरशरण कौर जीवनसाथी का व्यवसाय गृहिणी संतान 3 पुत्री.

दिल्ली के सीएम माननीय अरविंद केजरीवाल जी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के लिए की प्रार्थना. ट्वीट कर कहा भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनकी सेहत जल्दी अच्छी हो जाए.

अब हमारें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के जल्द सेहत ठीक होने की कामना की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है, ‘मैं डॉ मनमोहन सिंह के अच्छी सेहत और जल्द ही सेहतयाब होने की दुआ करता हूं।


वहीं, मरकज़ी वज़ीरे सेहत मनसुख मांडविया ने एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से गुरुवार को मुलाकात की और उनकी सेहत का हाल जाना गया। बुखार के बाद कमजोरी की शिकायत के चलते उन्हें एम्स में भर्ती कराया।


मांडविया जी ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से एम्स, नई दिल्ली में मुलाकात की और उनकी सेहत के बारे में पूछा। स्वास्थ्य मंत्री ने मनमोहन सिंह के जल्द सेहतयाब होने की कामना की। Manmohan Singh Latest News

एम्स के डॉक्टर के मुताबिक, 89 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री को एम्स के कार्डियो-न्यूरो केंद्र के निजी वार्ड में बुधवार को भर्ती कराया गया था और वह डॉक्टर नाइक की देखरेख में दिल की मरीज़ों के विशेषज्ञों की टीम की देख-रेख में हैं। मनमोहन सिंह को सोमवार को बुखार आ गया था और वह उससे उबर भी गए थे लेकिन उन्हें कमजोरी महसूस होने लगी थी और सिर्फ तरल चीजों का सेवन कर पा रहे थे।

राहुल गांधी एम्स में भर्ती मनमोहन सिंह से मिले, डॉक्‍टरों से भी की बात

Manmohan Singh Latest News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से बृहस्पतिवार को मुलाकात कर उनकी सेहत का हाल जाना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. बुखार के बाद कमजोरी की शिकायत के चलते 89 वर्षीय सिंह को बुधवार को एम्स में भर्ती कराया गया था।

Also Read: Who Is Helping Girls To Get The Deserved Respect?

■ Also Read: राजस्थान पटवारी भर्ती के एडमिट कार्ड

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (dr. manmohan singh) से बृहस्पतिवार को मुलाकात कर उनकी सेहत का हाल जाना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

One thought on “Manmohan Singh Latest News: मनमोहन सिंह AIIMS में भर्ती, फिलहाल तबीयत कुछ बेहतर।

Leave a Reply