REET 2021 Admit Card: रीट 2021 एडमिट कार्ड हुआ जारी, इस तरीके से करें Download

REET 2021 Admit Card: रीट 2021 एडमिट कार्ड हुआ जारी

REET 2021 (Admit Card): रीट 2021 एडमिट कार्ड (REET 2021 Admit Card) जारी हो गया हैं। सभी पंजीकृत उम्मीदवार आवेदन संख्या और प्रवेश पत्र को reetbser2.com से डाउनलोड कर सकते है।

REET 2021 Admit Card: जिन उम्मीदवारों ने रीट के लिए आवेदन किया है, वह उम्मीदवार लिंक (Reet Exam 2021 Admit Card download direct link) पर जाकर आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या reetbser21.com पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है।
सूत्रों के मुताबिक, रीट परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित होगी। रीट 2021 की परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों में दो पारीयों में आयोजित होगी। परीक्षा के बारे में जानकारी के लिए राजस्थान टीईटी की आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com पर जा सकते है.इस परीक्षा के लिए लगभग 11 लाख आवेदन किये गए है। परीक्षा का समय 2 घंटे 30 मिनट की अवधि का होगा। जिसमें 150 प्रश्न हल करने होंगे।

REET 2021 Admit Card: दिव्यांग अभ्यर्थियों को श्रुतलेखक की व्यवस्था

REET 2021 Admit Card: दिव्यांग अभ्यर्थियों को श्रुतलेखक की व्यवस्था स्वयं को करनी होगी। साथ ही श्रुतलेखक की शैक्षिक योग्यता अभ्यर्थी की योग्यता से कम होनी जरूरी है।
राजस्थान बोर्ड ने श्रुतलेखक के माध्यम से परीक्षा देने वाले दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा में 50 मिनट का अधिक समय दिया जाएगा।

REET 2021 Admit Card: परीक्षा के लिए जरूरी जानकारी

REET 2021 Admit Card: रीट की परीक्षा आने वाले 26 सितंबर, 2021 दिन रविवार आयोजित होने वाली है। जारी एडमिट कार्ड में आप एग्जाम सेंटर से लेकर एग्जाम की टाइमिंग और शिफ्ट को लेकर पूरी जानकारी उपलब्ध है। कोविड के कारण निर्धारित एग्जाम सेंटर करीब करीब 1 घंटे पहले और साथ में मास्क के साथ सेनिटाईजर जरूर ले जाये।

ये भी पढ़ें – एसबीआई ने किया अलर्ट! 

ये भी पढ़ें – मृत्यु के बाद का सच क्या है?

REET 2021 Admit Card: परीक्षार्थियों के लिये महत्वपूर्ण निर्देश

  1. परीक्षार्थी स्वयं मास्क लगाकर आयें तथा परीक्षा के दौरान मास्क लगाकर ही बैठे एवं पीने के पानी की डिस्पोसेबल पारदर्शी बोतल स्वयं की लेकर आये (एक लीटर से बड़ी बोतल नहीं लायें।) सरकार द्वारा दी गई Covid-19 की गाईडलाईन का पूर्ण पालन करें।
  2. परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में अपने साथ प्रवेश पत्र, नीला / काला बॉल पेन, पहचान पत्र के लिए आधार कार्ड अथवा पैन कार्ड की मूल तथा उसकी स्वप्रमाणित फोटो प्रति लाना अनिवार्य है।
  3. परीक्षा केन्द्र पर मोबाइल, केल्कुलेटर, ब्लूटूथ, पेजर या अन्य कोई इलेक्ट्रोनिक्स उपकरण, घड़ी, अंगूठी, कान के टोप्स, लाकेट, पर्स, हैण्डबॅग, डायरी इत्यादि लाना वर्जित है। यदि परीक्षार्थी इस प्रकार की कोई सामग्री साथ लाता है तो उसे अपनी स्वयं की जिम्मेदारी पर परीक्षा केन्द्र के बाहर रखना होगा। परीक्षा केन्द्र की इन वस्तुओं को रखने व सुरक्षा की कोई व्यवस्था एवं जिम्मेदारी नहीं होगी. परीक्षार्थी आधी बांह का शर्ट / टी-शर्ट/कुर्ता पहनकर ही आयें तथा सेंडिल/चप्पल पहनकर ही आयें।
  1. परीक्षा केन्द्र पर समय पूर्व पहुँचे, परीक्षार्थी परीक्षा से एक घंटे पूर्व केन्द्र में प्रवेश कर सकेंगे तथा परीक्षा प्रारम्भ होने से 30 मिनट पहले पहुंचना अनिवार्य है, अर्थात प्रथम पारी में प्रातः 9:30 बजे तथा द्वितीय पारी में अपरान्ह 2:00 बजे के पश्चात् परीक्षा केन्द्र में प्रवेशाज्ञा नहीं दी जावेगी।
  1. परीक्षार्थी को किसी भी परिस्थिति में परीक्षा समाप्ति से पूर्व परीक्षा कक्ष छोड़ने की अनुमिति नहीं दी जायेगी।
  2. परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र की कार्यालय प्रति पर अपना पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो चिपका कर लाना अनिवार्य है।
  3. परीक्षार्थी परीक्षा कक्ष में कार्यालय प्रति पर प्रत्येक पारी में वीक्षक के सम्मुख अपने हस्ताक्षर करेंगे तथा इसे वीक्षक को देना अतिआवश्यक है।

REET 2021 Admit Card: शार्ट नोट्स के प्वांट्स को पढ़ते रहे

REET 2021 Admit Card: लगातार इतने समय से रीट के एग्जाम की डेट आगे होती जा रही है। कई समय से आप पढ़ाई में लगे हुए हैं। इस समय में आपने जो भी नोट बनाए होंगे। अब परीक्षा की तारीख नजदीक है तो उन नोट्स को वापस पढ़ते रहे रिवीजन करें। जिम टॉपिक पर डाउट हो। उसे सिलसिलेवार तरीके से क्लीयर करते जाएं।

ये भी पढ़ें – कलयुग के अंत में क्या होगा?

REET 2021 Admit Card: एग्जाम के डेट बेहद नजदीक है इसलिए अब नोट्स बनाने में आपको समय बर्बाद नही करना चाहिए। शॉर्ट नोट्स में बस किसी भी टॉपिक के जरूरी कीवर्ड लिख लें, अब बस आप बनाए गए नोट्स को पढ़े और रोज रिवीजन करें।
इतने समय से आप तैयारी कर रहे हैं तो सभी टॉपिक्स के नोट तो बना ही लिए होंगे। उनका रिवीजन करते रहे। जो इंपॉर्टेंट टॉपिक होते हैं। उन्हें अच्छी तरह जरूर पढ़ें।

ये भी पढ़ें – SSC GD Recruitment 2021

2 thoughts on “REET 2021 Admit Card: रीट 2021 एडमिट कार्ड हुआ जारी, इस तरीके से करें Download

Leave a Reply