REET-Result-2021

REET Result 2021 declared at www.reetbser21.com, RBSE BSER Rajasthan REET Result 2021: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है। परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट, reetbser21.com पर विजिट करना होगा।

RBSE BSER Rajasthan REET Result 2021:

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है। परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट, reetbser21.com पर विजिट करना होगा। लंबे समय से उम्‍मीदवारों को र‍िजल्‍ट का इंतजार था और अब दीवाली से पहले उनका ये इंतजार खत्‍म हो गया है।

टॉप करने वाले: रीट के लेवल-1 में अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने 148 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं लेवल 2 में तीन उम्‍मीदवारों श्रीगंगानगर के कीरतसिंह, बीकानेर की सुरभि पारीक, राजसमन्द के निंबाराम ने पहला स्थान हासिल किया है। इस परीक्षा के लिए 16.51 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था।
रीट से राजस्थान में 31000 शिक्षकों की भर्ती होगी। यह परीक्षा 33 जिलों में कुल 3,993 परीक्षा केंद्रों पर हुई।

रीट से राजस्थान में 31000 शिक्षकों की भर्ती होगी। यह परीक्षा 33 जिलों में कुल 3,993 परीक्षा केंद्रों पर हुई थी।

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) का आयोजन 26 सितंबर को किया गया था। बता दें कि दो अलग-अलग स्तरों के शिक्षकों की भर्ती के लिए REET Exam का आयोजन किया जाता है।

स्तर 1 प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए होता है जबकि स्तर II उच्च प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए होता है। इस प्रकार, REET Exam पास करने वाले लोग राजस्थान राज्य के स्कूलों और संस्थानों में कक्षा 1-5 और कक्षा 6-8 में शिक्षकों के पद के लिए पात्र हो जाते हैं।

उम्मीदवार reet official website rajeduboard.rajasthan.edu.in पर जाएं।
वेबसाइट के होम पेज पर, उम्मीदवारों को आरटीईटी परिणाम लिंक (RTET result links) मिलेगा – ‘परिणाम 2021 स्तर 1’ या ‘परिणाम 2021 स्तर 2’ पर क्लिक करें।
लिंक पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक लॉगिन पेज दिखाई देगा। लॉगिन करने के लिए क्रेडेंशियल दर्ज करें जैसे रोल नंबर और जन्म तिथि। ‘सबमिट’ पर क्लिक करें।

REET Result 2021: खुशी से झूम उठे छात्र, परिणाम पर लोग दे रहे इस तरह के रिएक्शन

REET Result 2021: रिजल्ट को लेकर छात्रों को बेसब्री से इंतजार था। लेकिन, दिवाली से पहले और धनतेरस के दिन परिणाम घोषित होने से छात्र काफी खुश हैं। आलम ये है कि ट्विटर पर #REETExamResult2021, #reetresult ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल, रिजल्ट को लेकर छात्रों को बेसब्री से इंतजार था। लेकिन, दिवाली से पहले और धनतेरस के दिन परिणाम घोषित होने से छात्र काफी खुश हैं। आलम ये है कि ट्विटर पर #REETExamResult2021, #reetresult ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के जरिए छात्र परिणाम को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। कुछ का कहना है कि #REET परीक्षा का #परिणाम जारी, लेकिन परीक्षार्थियों को अभी भी #परिणाम का इंतजार, परीक्षा #परिणाम की नहीं खुल रही वेबसाइट, लगातार अभ्यर्थी वेबसाइट पर कर रहे प्रयास’। वहीं, कुछ लोग सफल छात्रों को शुभकामनाएं भी दे रहे हैं। तो आइए, देखते हैं इस परिणाम को लेकर लोग किस तरह का रिएक्शन दे रहे हैं…

■ Also Read: Rajasthan Govt Job News : प्रदेश के स्कूलों में खाली पदों पर लेंगे गेस्ट फैकल्टी

■ Also Read: मीरा बाई की जीवनी, मीरा बाई की मृत्यु कैसे हुई

Leave a Reply

You May Also Like

Rishi Parashara : पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया संभोग

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा कैसे ले सकते हैं?

Table of Contents Hide Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: नामदीक्षा लेना…

Ranbir Alia Wedding: कपूर खानदान की बहू बनीं आलिया भट्ट, तस्वीरें वायरल

Table of Contents Hide शादी से पहली फोटो आई सामनेआलिया ने शेयर…

Mirabai Story in Hindi: मीरा बाई की जीवनी, मीरा बाई की मृत्यु कैसे हुई

Mirabai Story in Hindi: कृष्ण भक्ति में लीन रहने वाली मीराबाई को राजस्थान में सब जानते ही होंगे। आज हम जानेंगे कि मीराबाई का जन्म कब और कहां हुआ? {Mirabai Story in Hindi} मीराबाई के गुरु कौन थे? कृष्ण भक्ति से क्या लाभ मिला? मीराबाई ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया। गुरु बनाना क्यों आवश्यक है? आइए जानते हैं।