Sant Rampal Ji Blood Donation
Sant Rampal Ji Blood Donation

Sant Rampal Ji Blood Donation: अपने परिचितों को रक्त दान के नाम से ही लोग पीछे हटते देखे गये हैं। जब अजनबियों को रक्त देने की बात आये तो भला कौन किसकी मदद करता है। यह सन्त रामपाल जी महाराज की शिक्षाओं का नतीजा है कि सन्त रामपाल जी महाराज के अनुयायी रक्त देने के मामले में अजनबियों की मदद से पीछे नहीं हटते है।


Sant Rampal Ji Blood Donation: सही समय पर रक्तदान कर, जीवन रक्षा की।

Sant Rampal Ji Blood Donation: मामला उत्तरप्रदेश के बागपत जिले के मेडिसिटी हॉस्पिटल का है, जीवन मौत से जूझ रही गांव मलकपुर जिला बागपत निवासी उत्तम की माताजी को 2 यूनिट AB निगेटिव ब्लड की अचानक से आवश्यकता पड़ गयी। ए बी निगेटिव ब्लड अति दुर्लभ माना जाता है। डॉक्टरों का कहना है कि ये ब्लड बहुत ही कम लोगो मेे पाया जाता है।

यह सुनकर मरीज के परिजनों की आशाये टूट सी गयी। काफी तलाशने पर उत्तम को खून किसी ब्लड बैंक में नही मिल पाया। अन्त में हताश उत्तम की मदद अस्पताल के स्वास्थमकर्मियों ने की। अस्पताल के डाक्टरों ने ब्लड बैंकों से उत्तम को उस लिस्ट को दिलवाने में मदद की जिन लोगों का ब्लड ए बी निगेटिव था।

■ यह भी पढ़ें: श्री राम और सीता जी की मृत्यु कैसे हुईं?
Sant Rampal Ji Blood Donation: उत्तम ने लिस्ट की मदद से सभी जगह प्रयास किये उन्होंने लिस्ट में दिये लोगो से AB नेगेटिव रक्त के लिए मदद मांगी। लेकिन कोई भी व्यक्ति AB नेगेटिव देने को तैयार नहीं हुआ। लिस्ट में सन्त रामपाल जी महाराज के अनुयायी मोहित का भी नाम था। अन्त में उत्तम ने मोहित पुत्र अनिल को कॉल लगाया और बताया कि हमें अर्जेंट में 2 यूनिट ब्लड की जरूरत है। हम हर तरह से हताश हो चुके है आप हमारी मदद कीजिये।

Sant Rampal Ji Blood Donation: जगतगुरु तत्वदर्शी संत रामपाल जी महाराज के ज्ञान से प्रभावित मोहित ने तुरन्त हामी भर दी। उन्होंने अपने गुरु जी की शिक्षा पर चलते हुए तुरंत ही ब्लड बैंक में जाकर अपना 2 यूनिट रक्तदान कराया। एक इंसान की जान बचाने में उनका यह योगदान सन्त रामपाल जी महाराज की कृपा से सम्भव हो सका।

इसी तरह सन्त रामपाल जी महाराज के अनुयायी पवन दास ने यशोदा हॉस्पिटल मुरार ग्वालियर में भर्ती ललित पुर निवासी कप्तान को व पुरुषोत्तम दास ने प्रदीप मालवीय शिवपुरी मध्यप्रदेश को रक्त देकर जीवन बचाने में अपना सहयोग किया।

■ यह भी पढ़ें: National Sports Day India 2022

Sant Rampal Ji Blood Donation: संत रामपाल जी समाज सुधारक


Sant Rampal Ji Blood Donation: संत रामपाल जी महाराज जी ने हमेशा समाज कल्याण में अपना योगदान दिया है। वे सबको शास्त्रो के अनुकूल सतभक्ति बताकर सबको सुख प्रदान कर रहे है।समाज से नशा, चोरी, भृष्टाचार, कुरीतियों को जड़ से मिटाने के लिए दिन रात प्रयत्न कर रहे है। वे वास्तव में पूर्ण सद्गुरु है।

■ यह भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi [Hindi]: गणेश चतुर्थी कब और क्यों मनाया जाता है?

You May Also Like

Class 10th & 12th Exam: सीबीएसई ने 10वीं-12वीं की परीक्षा को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

Table of Contents Hide इन छात्रों को होगा फायदा Class 10th, 12th…

Rishi Parashara: पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया….

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

भगवान कौन है?[Bhagwan Kaun Hai]: संत रामपाल जी भगवान है।

Table of Contents Hide भगवान कौन है? दो शक्तियां- सत्य पुरुष और…

Marne Ke Baad Kya Hota Hai: स्वर्ग के बाद इस लोक में जाती है आत्मा!

Table of Contents Hide Marne Ke Baad Kya Hota Hai: मौत के…