SBI ALERT NEWS

SBI ALERT NEWS: एसबीआई (SBI) ने हाल ही में अपना नया नोटिफिकेशन जारी कर अपने सभी Customer को SBI ALERT किया है। इसके तहत एसबीआई बैंक ने ऐसे दो ऐप के बारे में बताया है जो ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए बिलकुल सेफ है।
New Delhi : कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते एक बार फिर लोगों को कैशलेस की ओर शिफ्ट किया गया है जो जितना सुरक्षित है उतना ही रिस्की भी है। State Bank Of India अपने कस्टमर को किसी भी तरह की ऑनलाइन ठगी से बचाना चाहती है। एसबीआई (SBI) ने अपना नया नोटिफिकेशन जारी किया जिसके बारे में आपको पूरी जानकारी दी जाएगी।

SBI Alert: 42 करोड़ खाताधारकों को बड़ी चेतावनी, फोन में है ये App तो फौरन करें डिलीट | वनइंडिया हिंदी

SBI ALERT NEWS: State Bank Of India ने ट्वीट कर कहीं यह बात

SBI ALERT NEWS: बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा कि हम अपने ग्राहकों से आग्रह करते हैं कि वह अपने बैंक विवरणों की जानकारी किसी के साथ भी साझा ना करें और ना ही किसी के फोन या कंप्यूटर के माध्यम से अपने बैंक खाते तक पहुंचने दे। सतर्क रहें! सुरक्षित रहें! अगर आप कोई भी आपातकालीन फंड ट्रांसफर करना चाहते हैं तो हमारे डिजिटल बैंक एप्स जैसे योनो (YONO) और भीम ( BHIM) की सेवाओं का अब घर बैठे इस्तेमाल कर सकते हैं।

SBI ALERT NEWS बैंक फ्रॉड के मामलों में लगातार हुई बढ़ोतरी

SBI ALERT NEWS: कोरोना काल में बैंक फ्रॉड के मामलों में लगातार वृद्धि देखी गई है। लोगों को चूना लगाने के लिए ठग आए दिन नए तरीके अपनाते रहते हैं और Fake Money Transfer App और Fake स्टेट बैंक अधिकारी बनकर Customer को कॉल करते हैं इसी को मद्देनजर रखते हुए एसबीआई (SBI) ने अपने सभी ग्राहकों से SMS और ईमेल व सोशल मीडिया के जरिए fake Call से सावधान रहने के लिए सतर्क किया है।

Read This क्या आपकी सब फोटो गूगल फ़ोटोज़ से डिलीट हो जाएगी?

SBI AlERT NEWS: लोगों को इस तरह से ठगी के जाल में फसाया जाता है

SBI ALERT NEWS: बैंक ने एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि आजकल के ठग ग्राहकों से केवाईसी (KYC) वेरिफिकेशन के लिए डाक्यूमेंट्स मांगने के अलावा Quick view app के जरिए उनके स्मार्टफोन से एक्सेस करने की कोशिश करते हैं अगर कोई ग्राहक उनके जाल में फंस जाता है तो यह ठग उनके स्मार्टफोन से KYC के नाम पर सभी संवेदनशील और प्राइवेट जानकारी चुरा लेते हैं। इसमें ग्राहक के अकाउंट, आईडी पासवर्ड सहित कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां होती है।

Read This: ई-पास के लिए कैसे करें आवेदन

SBI AlERT NEWS: ठगी से बचने के लिए इन बातों का रखें विशेष ध्यान

SBI ALERT NEWS: लगातार बढ़ रहे है ठगी के मामले लेकिन ठगी से बचने के लिए आपको सावधान रहना है अगर आपको कोई भी ऐसा कॉल आता है जो आपसे आपके अकाउंट के बारे में जानकारी लेता है तो इनके झांसे में ना आए, तुरंत कॉल काट कर उस नंबर को ब्लॉक कर दे। साथ ही आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि किसी भी अनजान व्यक्ति को अपने फोन कंप्यूटर या लैपटॉप का Quick कंट्रोल ना दे। और किसी भी व्यक्ति को अपनी निजी जानकारी का आदान-प्रदान बिल्कुल ना करें।

Read This: Battlegrounds Mobile India

बैंक समय-समय पर जारी करता है अलर्ट


SBI AlERT NEWS: देश का सबसे बड़ा बैंक ग्राहकों की सुरक्षा के लिए आए दिन अलर्ट जारी करता रहता है. एसबीआई बैंक का मकसद बस यही है कि ग्राहकों के पैसे सुरक्षित रहै। बैंक अपने ट्विटर हैंडल और एमएमएस के जरिए ग्राहकों को अलर्ट भेजता रहता है।

यह सर्विस शुरू होगी 1 जनवरी से

SBI AlERT NEWS: एसबीआई द्वारा यह नई सर्विस 1 जनवरी 2021 को लागू होगी नया पॉजिटिव पेमेंट का यह एक नया तरीका है। जिसमें 50,000 से ज्यादा रुपए के भुगतान के लिए अति आवश्यक जानकारी को दुबारा कंफर्म किया जाएगा। जिससे ग्राहकों के साथ हो रहे घोटाले से निजात मिलेगी।

You May Also Like

Class 10th & 12th Exam: सीबीएसई ने 10वीं-12वीं की परीक्षा को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

Table of Contents Hide इन छात्रों को होगा फायदा Class 10th, 12th…

Rishi Parashara: पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया….

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

भगवान कौन है?[Bhagwan Kaun Hai]: संत रामपाल जी भगवान है।

Table of Contents Hide भगवान कौन है? दो शक्तियां- सत्य पुरुष और…

Marne Ke Baad Kya Hota Hai: स्वर्ग के बाद इस लोक में जाती है आत्मा!

Table of Contents Hide Marne Ke Baad Kya Hota Hai: मौत के…