Shamsher-Singh-Dahiya-News

Shamsher Singh Dahiya News: हरियाणा की मनोहर सरकार ने इस साल के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को भ्रष्टाचार पर एक और बड़ी चोट की है। भ्रष्टाचार के मामले में जेल सुपरिटेंडेंट शमशेर सिंह दहिया को सस्पेंड किया गया है।

हिसार सेंट्रल जेल के अधीक्षक शमशेर सिंह दहिया को सस्पेंड कर दिया गया। जेल में बंद कैदी से 5 लाख रुपए मांगने के आरोपों की जांच के बाद गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने दहिया को निलंबित करने के आदेश जारी किए। इससे पहले भी शमशेर सिंह दहिया पर कई आरोप लगे हुए हैं संत रामपाल जी महाराज से भी इन्होंने ₹500000 मांगे थे लेकिन उन्होंने नहीं दिए। यौन उत्पीड़न जैसे आरोप भी इन पर लगे हुए हैं। बहुत समय बाद इन पर कोई कार्यवाही हुई है जो बहुत पहले हो जानी चाहिए थी।
Shamsher Singh Dahiya News सेंट्रल जेल हिसार में बंद कैदी से 5 लाख रुपए मांगने के मामले में मानवाधिकार आयोग व हाईकोर्ट के निर्देशों पर हिसार एडीजे वीपी सिरोही की रिपोर्ट के आधार पर जेलर शमशेर सिंह दहिया को अब निलंबित किया गया है।

यह मामला पिछले कई दिनों से लटका हुआ था। बताते हैं कि मामले को दबाने की भी कोशिश हुई लेकिन राज्य की मनोहर सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही मुहिम से दहिया बच नहीं पाया। आरोप हैं कि दहिया की पोस्टिंग जब हिसार जेल-। में बतौर जेल अधीक्षक थी

shamsher-singh-dahiya-news
Shamsher Singh Dahiya News

Also Read संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा कैसे ले सकते हैं?

मानवाधिकार आयोग कर रहा है कार्यवाही

Shamsher Singh Dahiya News: मानवाधिकार आयोग ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए हिसार के एडीजे को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा। एडीजे ने अपनी जांच रिपोर्ट में शमशेर दहिया पर लगे आरोपों की पुष्टि की। यह रिपोर्ट मानवाधकिार आयोग पहुंची। इसके बाद मानवाधिकार आयोग ने सरकार को दहिया के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की। गृह सचिव ने शुक्रवार को शमशेर दहिया को निलंबित करने के आदेश दिए।

हिसार जेल सुपरिटेंडेंट शमशेर दहिया हुआ सस्पेंड।

Shamsher Singh Dahiya News: शमशेर सिंह दहिया को कुछ साल पहले हिसार से पंचकूला मुख्यालय शिफ्ट किया गया था। निलंबन के कारण भी उनका मुख्यालय पंचकूला ही रहेगा।

वहीं इस मामले में शमशेर सिंह दहिया का कहना है कि मैंने किसी से भी एक भी पैसा न तो लिया है और न ही मांगा है। उन्हें तो इस मामले का अभी मीडिया से ही पता चला है। उन्हें हिसार से ट्रांसफर हुए दो साल हो चुके हैं। इस मामले में उनका पक्ष तक जाना ही नहीं गया है। दहिया के अनुसार, उनको तो जांच में शामिल तक नहीं किया गया है।

वहीं दूसरी ओर, रेवाड़ी के जेल अधीक्षक अनिल कुमार पर भी भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। विजिलेंस द्वारा इस मामले में जेल स्टॉफ के एक व्यक्ति को एक लाख रुपये की रिश्वत के मामले में रंगे-हाथों गिरफ्तार किया हुआ है। विजिलेंस अनिल कुमार को गिरफ्तार करने के लिए भी उनके आवास पर दबिश दे चुकी है लेकिन वह फरार है। इस बाबत विजिलेंस ब्यूरो नोटिस भी जारी कर चुका है। बहरहाल, भ्रष्टाचार के खिलाफ मनोहर सरकार द्वारा की गई इस कड़ी कार्रवाई से पूरे महकमे में हड़कंप है।

Also Read: आ गया नया साल 2022, जानिए कैसे बनाए इस साल को खास!

Also Read: क्रिसमस के अनोखे त्योंहार पर जाने, सांता क्लॉस की अनोखी कहानी

You May Also Like

Class 10th & 12th Exam: सीबीएसई ने 10वीं-12वीं की परीक्षा को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

Table of Contents Hide इन छात्रों को होगा फायदा Class 10th, 12th…

Rishi Parashara: पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया….

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

भगवान कौन है?[Bhagwan Kaun Hai]: संत रामपाल जी भगवान है।

Table of Contents Hide भगवान कौन है? दो शक्तियां- सत्य पुरुष और…

Marne Ke Baad Kya Hota Hai: स्वर्ग के बाद इस लोक में जाती है आत्मा!

Table of Contents Hide Marne Ke Baad Kya Hota Hai: मौत के…