Weather Update
Weather Update

Cold Wave In Delhi: दिल्ली में सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है. यहां पहाड़ों जैसी ठंड पड़ रही है. आज राजधानी का तापमान नैनीताल से भी कम दर्ज किया गया.

Weather Update: सोमवार को delhi सहित अधिकतर क्षेत्राें में सुबह के समय कोहरा छाया रहा। ग्रामीण इलाकों में 10 बजे तक कोहरा रहा और विजिबिलिटी भी कम रही। सुबह के समय ताे विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम रही। सीजन में पहली बार साेमवार काे अधिकतम पारा 12.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Weather Update: नए साल की शुरूआत भी इस बार जबरदस्त ठंड से होने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन भी कोल्ड डे की स्थिति रहेगी। कुछ इलाकों में पाला जमने की भी संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जनवरी के पहले सप्ताह में सीजन के सबसे सर्द दिन होने की संभावनाएं हैं। राज्य में कुछ इलाकों में रात का तापमान माइनस में भी जा सकता है। साेमवार काे अधिकतम तापमान 12.3 डिग्री व न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Weather Update: पशुपालकों को सर्दी से बचाव के लिए सलाह

Weather Update: एक सप्ताह से अचानक बढ़ी सर्दी का असर आम लोगों के साथ-साथ बेजुबान पशुओं पर भी दिखने लगा है। कड़ाके की ठंड में पशुओं के दूध देने की क्षमता भी कम हो गई है। पशु विशेषज्ञ पशुपालकों को सर्दी से बचाव के लिए एहतियात बरतने की सलाह दे रहे हैं।

■ यह भी पढ़ें: क्रिसमस के अनोखे त्योंहार पर जाने, सांता क्लॉस की अनोखी कहानी

Weather Update: माइनस में जा सकता है रात का पारा

Weather Update
माइनस में जा सकता है रात का पारा

Weather Update: मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 31 दिसंबर से 4 जनवरी तक इस सीजन के सबसे सर्द दिन हो सकते हैं। इस दौरान पंजाब, हरियाणा के कुछ इलाकों में रात का तापमान माइनस में जा सकता है। वहीं, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तरप्रदेश में रात का तापमान 1 से 4 डिग्री के बीच और दिन का अधिकतम तापमान 10 से 14 डिग्री तक रहने की संभावना है।

Kanjhawala Case: …भाग रही है अंजलि की दोस्त निधि, कंझावला केस में आया नया CCTV फुटेज

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार भूमध्यसागर से उठा पश्चिमी विक्षोभ हिमालय के क्षेत्रों में सक्रिय होगा। इसके कारण 29 दिसंबर के बाद पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी होगी। कुछ स्थानों पर बारिश के भी आसार हैं।

■ यह भी पढ़ें: Bodybuilder Priya Singh : दो बच्चों की मां, बॉडी बिल्डिंग के दम पर मिला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा कैसे ले सकते हैं?

Table of Contents Hide Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: नामदीक्षा लेना…

Rishi Parashara: पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया….

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

तत्वदर्शी संत से दीक्षित (गुरू दीक्षा) व्यक्ति बनता है मोक्ष का अधिकारी। जाने कैसे ?

Table of Contents Hide गुरू दीक्षा: गुरु दीक्षा के कितने प्रकार होते…

Marne Ke Baad Kya Hota Hai: स्वर्ग के बाद इस लोक में जाती है आत्मा!

Table of Contents Hide Marne Ke Baad Kya Hota Hai: मौत के…