व्हाट्सएप (Whatsapp Down) ने मांगी माफी, बताया यही कारण है आपके 6 घंटे व्हाट्सएप नहीं चलने का।

व्हाट्सएप ने मांगी माफी, बताया यही कारण है आपके 6 घंटे व्हाट्सएप नहीं चलने का।

Whatsapp Down: सोमवार की रात फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का सर्वर अचानक डाउन हो गया था। रात करीब 9.15 बजे तीनों के सर्वर डाउन हो गए जिससे यूजर्स को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डेस्कटॉप और स्मार्टफोन दोनों पर ही वाट्सएप और इंस्टाग्राम काम नहीं कर रहे हैं। एंड्रायड, आईओएस और वेब प्लेटफॉर्म सभी पर ये दिक्कत आई। लोगों को न नए संदेश मिल रहे हैं और न ही वे किसी को संदेश भेज पा रहे हैं। व्हाट्सएप, फेसबुक व इंस्टाग्राम डाउन होने से हजारों यूजर्स को परेशानी हो रही है।

Instagram Down: क्यों हुआ इंस्टाग्राम डाउन

Instagram Down: कई जगहों पर इंस्टाग्राम खोले जाने पर 5xx Server Error शो कर रहा है।

Instagram-Down
Instagram Down

इंस्टाग्राम कॉमस ने कहा कि

Instagram धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से अब वापस आ रहा है – हमारे साथ व्यवहार करने के लिए धन्यवाद और प्रतीक्षा के लिए खेद है!

Facebook Down:

वहीं फेसबुक वेबसाइट पर एक संदेश में लिखकर आ रहा है कि,

क्षमा करें, कुछ दिक्कत हो गई। हम इस पर काम कर रहे हैं और हम इसे जल्द से जल्द ठीक कर लेंगे। वहीं तकनीकी दिक्कत होने की वजह से व्हाट्सऐप पर मेसेज भेजने व प्राप्त करने और इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने और देखने में दिक्कत हो रही थी।


बताया जा रहा है कि भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में भी सर्वर डाउन होने की वजह से यूजर्स को ऐसी ही परेशानी का सामना करना पड़ा

Whatsaap Down: भारत और दुनिया के कई अन्य हिस्सों में सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन है। बताया जा रहा है कि फेसबुक के सर्वर पर समस्या के कारण यह समस्या हो सकती है। इससे पहले आपको याद होगा इस साल मार्च के महीने में लगभग 30 मिनट तक फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप डाउन हो गये थे।


फेसबुक में दिक्कत आने के बाद कंपनी ने बयान जारी किया, हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में समस्या हो रही है। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं, और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।

Whatsaap Down: क्यों हुआ व्हाट्सअप डाउन

व्हाट्सऐप ने भी ट्विटर पर सूचित किया कि,

हमें पता है कि जो आज व्हाट्सएप का उपयोग नहीं कर पाए हैं, उनसे क्षमा याचना। हम धीरे-धीरे और सावधानी से व्हाट्सएप को फिर से काम करना शुरू कर रहे हैं।

आपके धैर्य के लिए आपका बहुत – बहुत धन्यवाद। जब हमारे पास साझा करने के लिए और जानकारी होगी तो हम आपको अपडेट रखना जारी रखेंगे।

Whatsaap-Down
Whatsaap Down

Also Read: International Brother’s Day 2021

Also Read: स्वामी विवेकानंद जी के अनमोल विचार

Also Read: सरदार भगत सिंह का जीवन परिचय।

One thought on “व्हाट्सएप (Whatsapp Down) ने मांगी माफी, बताया यही कारण है आपके 6 घंटे व्हाट्सएप नहीं चलने का।

Leave a Reply