Latest News

Sarkari Naukri Result 2021: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए सरकारी नौकरी, UPSC ने जारी किए 22 सितंबर को 2 नोटिफिकेशन

Sarkari Naukri Result 2021: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए सरकारी नौकरी

Sarkari Naukri Result 2021: बहुत सी सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती की प्रक्रिया जारी है। नौकरी पाने की तलाश में लगे उम्‍मीदवारों के लिए पूरे देश में निकली हर सरकारी नौकरी की जानकारी एक ही जगह पर उपलब्‍ध है। पूरी जानकारी जरूर पढ़ें।
Sarkari Result 2021, Sarkari Naukri Job 2021 LIVE Updates: देशभर में केन्‍द्र और राज्‍य सरकार के बहुत से विभागों में नौकरी के लिए भर्तियां जारी हैं। प्रतियोगी उम्‍मीदवारों को यहां हम इस प्रकार की हर नौकरी के बारे में जानकारी देंगे। जिनके लिए आवेदन की डेट अभी बाकी है। यहां जानकारी मिलेगी कि आवेदन के लिए जरूरी शर्तें क्या हैं, जैसे कि निर्धारित शैक्षण‍िक योग्यता, आयुसीमा, आवेदन शुल्क आदि।

इनकी मदद से उम्मीदवार यह तय कर पाएंगे कि वे किस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं और किसके लिए नहीं। नोटिफिकेशन देखने और अप्‍लाई करने के लिए उम्मीदवारों को जारी नोटिफिकेशन के लिंक और आधिकारिक वेबसाइट का लिंक भी साथ ही दिया जाएगा।

UPSSSC PET Result 2021: Result ki Latest Update

कुल 2,254 एग्‍जाम सेंटर्स पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। राज्‍य स्‍तरीय ग्रुप C की रिक्तियों पर भर्ती के लिए दो शिफ्ट में आयोजित हुई परीक्षा में लगभग 18 लाख उम्मीदवार शामिल हुए हैं। उम्‍मीदवारों के स्‍कोर की जानकारी के लिए रिस्‍पांस शीट और answer key जारी की जा चुकी है मगर उम्‍मीदवारों को अब कट-ऑफ स्‍कोर और रिजल्‍ट का इंतजार है। रिजल्‍ट सितंबर के अंतिम सप्‍ताह तक आ सकता है।

UPSSSC PET Result 2021: कब जारी होंगे रिजल्‍ट

Sarkari Naukri Result 2021: उत्‍तर प्रदेश सब-ऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन कमीशन (UPSSSC) अब जल्‍द ही राज्‍य में आयोजित प्रीलिम्‍स एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (PET) के रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है। एग्‍जाम ऑनलाइन माध्‍यम में 24 अगस्‍त को आयोजित किया गया है। जो उम्‍मीदवार लिखित परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से लॉगिन कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे। अब बोर्ड फाइनल आंसर की, रिजल्‍ट और स्‍कोरकार्ड जारी करने जा रहा है।

UPSC Notification 2021: नया भर्ती नोटिफिकेशन, इन कैंडिडेट्स के लिए ज़रूरी

Sarkari Naukri Result 2021: कंबाइंड जियो साइंटिस्‍ट एग्‍जाम के लिए उम्‍मीदवार के पास ग्रेजुएट स्तर की डिग्री होनी चाहिए जबकि इंजीनियरिंग सेवाओं के लिए, आवेदकों को UGC द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके अलावा उम्‍मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्‍क भी जमा करवाना है। आरक्षित कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है, बिल्कुल फ्री है।
नया नोटिस अपने आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी कर दिया है।

176 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 9300 रुपए से 34800 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। मूल वेतन के अलावा उम्मीदवारों को 4800 रुपए ग्रेड पे भी मिलेगा।

Sarkari Naukri Result 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आज इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (ESE 2022) और कंबाइंड जियो साइंटिस्‍ट परीक्षा 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. दोनों परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन 22 सितंबर को जारी किया हैं और आवेदन 12 अक्टूबर तक स्‍वीकार किए जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार upsc.gov.in पर विजिट कर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और लास्‍ट डेट से पहले अप्‍लाई कर सकते हैं।

READ THIS: रीट 2021 एडमिट कार्ड हुआ जारी

READ THIS: SSC GD Recruitment 2021

READ THIS: स्टेट बैंक क्लर्क भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित

Nity

Recent Posts

Indian Army Day in Hindi: 15 जनवरी को क्यों मनाया जाता है भारतीय सेना दिवस, इतिहास जाने

Indian Army Day in Hindi: 15 जनवरी का दिन भारत के लिए अहम दिन होता…

4 months ago

National Youth Day: नेशनल युवा दिवस कब और क्यों मनाया जाने लगा, जानिए इसका इतिहास।

National Youth Day: राष्ट्रीय युवा दिवस (स्वामी विवेकानंद जन्म दिवस) National Youth Day: हर वर्ष…

4 months ago

Gadi Ke Number Se Malik Ka Name गाड़ी नंबर से मालिक का नाम जानें, घर बैठे चेक करें

Gadi Ke Number Se Malik Ka Name गाड़ी नंबर से मालिक यहां से घर बैठे…

4 months ago

Kabir Saheb Nirvan Diwas: कबीर जी ने पाखंडवाद का पर्दाफाश कर, दिया प्रेम और सद्भावना का संदेश

Kabir Saheb Nirvan Divas: कबीर परमेश्वर निर्वाण दिवस: यह परमात्मा की ही दया है कि…

4 months ago

Makar Sankranti Hindi: कब है मकर संक्रांति?, दान करने का सही समय

Makar Sankranti Hindi: हिन्दू धर्म में मकर संक्रांति त्योहार का बहुत ही ज्यादा महत्व है. इस…

4 months ago

Weather Update: दिल्ली की ठंड ने नैनीताल को भी छोड़ा पीछे, शीतलहर का कहर

Cold Wave In Delhi: दिल्ली में सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है. यहां पहाड़ों…

4 months ago

This website uses cookies.