Maharastra Bus Tregedy
Maharastra Bus Tregedy samruddhi mahamarg accident news today, buldhana bus accident marathi news, buldhana accident news today, vidarbha travels accident, nashik accident news today, nashik car accident, nashik phata accident today, buldhana maharashtra,

टायर फटने के बाद डिवाइडर से टकराई और आग लगी, 8 ने खिड़की तोड़कर जान बचाई

Maharastra Bus Tregedy: महाराष्ट्र के बुलढाणा में शुक्रवार देर रात एक बस हादसा हुआ। नागपुर से पुणे जा रही बस खंभे से टकराकर डिवाइडर पर चढ़ गई और पलट गई, जिससे उसमें आग लग गई। बस में 33 लोग सवार थे, जिसमें 25 की जलने से मौके पर मौत हो गई। इनमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। बहुत दर्दनाक हादसा हुआ।

8 लोगों ने बस की खिड़की का शीशा तत्काल तोड़कर अपनी जान बचाई। हादसा रात करीब 1.30 बजे बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ाराजा के पास पिंपलखुटा गांव के पास समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर हुआ।

Maharastra Bus Tregedy: बुलढाणा एसपी सुनील कड़ासेन ने बताया, हादसे में बस का ड्राइवर बच गया है। उसने बताया कि टायर फटने के बाद हादसा हुआ और बस में आग लग गई। बाद में बस के डीजल टैंक ने आग पकड़ ली, जिससे आग फैल गई। बस में करीब 33 यात्री सफर कर रहे थे। ज्यादातर की मौत जलने से हुई।

महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने बताया कि पुलिस ने बस ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में ले लिया है। उधर, नासिक में कार और एक वाहन की टक्कर में 4 लोगों की मौत हो गई।

हादसे से जुड़ी तस्वीरें…

Maharastra Bus Tregedy

samruddhi mahamarg accident news today,
buldhana bus accident marathi news,
buldhana accident news today,
vidarbha travels accident,
nashik accident news today,
nashik car accident,
nashik phata accident today,
buldhana maharashtra,
Maharastra Bus Tregedy

बस नागपुर से पुणे की ओर जा रही थी। इस दौरान टायर फटने से हादसा हुआ।

Maharastra Bus Tregedy

■ यह भी पढ़ें: : आरपीएससी ने अभी नोटिफिकेशन जारी किया, यहां से करें डाउनलोड

Maharastra Bus Tregedy: बस का दरवाजा नीचे आ जाने से कोई बाहर नहीं निकल सका


Maharastra Bus Tregedy: प्रत्यक्षदर्क्षियों के मुताबिक, ड्राइवर ने बस पर संतुलन खो दिया था। बस पहले एक लोहे के खंभे से टकराई। फिर रोड के बीच बने कन्क्रीट के डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस बाईं तरफ पलटी, जिससे बस का दरवाजा नीचे आ गया। लोगों के पास बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं था। पुलिस ने बस से शवों को निकाल लिया है।

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि पलटने से बस का डीजल टैंक फट गया। इससे डीजल सड़क पर फैल गया। इससे आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। Maharastra Bus Tregedy हुई।

Maharastra Bus Tregedy

Rajasthan BSTC 2023 Application form राजस्थान बीएसटीसी एप्लीकेशन फॉर्म 2023 के लिए नोटिफिकेशन 

DM बोले- शवों का DNA कराकर परिजनों को सौंपेंगे


Maharastra Bus Tregedy: बुलढाणा के जिला कलेक्टर डॉ. एचपी तुम्मोड बस दुर्घटना में घायल लोगों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा- हादसे में 25 लोगों की मौत हुई है। शवों की पहचान की जा रही है। डीएनए से पहचान के बाद हम शव परिजनों को सौंप देंगे।

घायल यात्री ने कहा- गाड़ी से बाहर निकलते ही ब्लास्ट हुआ


Maharastra Bus Tregedy: हादसे में घायल भालेगांव के योगेश रामदास गवई ने बताया- मैं विदर्भ ट्रेवल की बस में बैठा था। हमारी गाड़ी समृद्धी पर दुर्घटना ग्रस्त हुई और गाड़ी पलटने के तुरंत गाड़ी में आग लग गई। हम 3-4 लोग शीशा तोड़कर बाहर आए। हमारे बाहर आते ही गाड़ी में धमाका हो गया। फायर टीम घटना के 10-15 मिनट बाद आई और आग पर काबू पाया।

■ यह भी पढ़ें: नई दिल्ली अमेरिका के साथ सैन्य-औद्योगिक संबंधों के लिए सिंगापुर मॉडल अपना रही है

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने दुख जताया


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे पर दुख जताया है। PM ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की।

CM ने मुआवजे की घोषणा की, जांच के आदेश दिए


महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने घटना पर दुख जताया है। CM आवास की ओर से जारी बयान में बताया गया- बुलढाणा में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और घायलों को राज्य सरकार की ओर से मुफ्त इलाज कराया जाएगा। शिंदे ने घटना के जांच के भी आदेश दिए हैं।

■ यह भी पढ़ें: राजस्थान गवर्नमेंट कॉलेज फर्स्ट ईयर बीए ,बीएससी ,बीकॉम के लिए एडमिशन हेतु नोटिफिकेशन जारी

महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेन्द्र फडणवीस ने कहा- राज्य सरकार घायलों के इलाज का खर्च उठाएगी। हम जिले के साथ-साथ पुलिस प्रशासन के भी संपर्क में हैं और हर तरह की मदद तुरंत मुहैया कराई जा रही है।

You May Also Like

Class 10th & 12th Exam: सीबीएसई ने 10वीं-12वीं की परीक्षा को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

Table of Contents Hide इन छात्रों को होगा फायदा Class 10th, 12th…

Rishi Parashara: पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया….

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा कैसे ले सकते हैं?

Table of Contents Hide Sant Rampal Ji Maharaj Naam Diksha: नामदीक्षा लेना…

Mirabai Story in Hindi: मीरा बाई की जीवनी, मीरा बाई की मृत्यु कैसे हुई

Mirabai Story in Hindi: कृष्ण भक्ति में लीन रहने वाली मीराबाई को राजस्थान में सब जानते ही होंगे। आज हम जानेंगे कि मीराबाई का जन्म कब और कहां हुआ? {Mirabai Story in Hindi} मीराबाई के गुरु कौन थे? कृष्ण भक्ति से क्या लाभ मिला? मीराबाई ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया। गुरु बनाना क्यों आवश्यक है? आइए जानते हैं।