muradabad-news

 


शमशान घाट में हए हादसे का जिम्मेदार नगरपालिका के ईओ जेई व सुपरवाइजर को ठहराया, और गैर इरादतन हत्या का मुकदमा ठेकेदार अजय त्यागी पर दर्ज हुआ।


Gaziyabad News: रविवार की दोपहर मुरादाबाद में हुई घटना उखलारसी श्मशान घाट की छत गिर गई जिससे मलबे में दबने से 23 लोगों के मरने की खबर सामने आई।
और यह मृतकों का आंकड़ा बढ़ भी सकता हैं।

एमएमजी अस्पताल में अभी तक 23 व्यक्तियों के शव पहुंच चुके हैं इनकी पहचान की जा रही है स्ट्रेचर भी कम पड़े कम पड़ गए जिस वजह से शव भी जमीन पर ही रख दिए। हादसे में 20 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिनका इलाज एमएमजी अस्पताल में चल रहा हैं और यह लोग भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे।


Gaziyabad News: गाजियाबाद जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने बताया कि 30 लोगों को मलबे के अंदर से निकाला गया जिनका इलाज एमएमजी अस्पताल में चल रहा हैं। वही 23 लोगों की मौत हो चुकी हैं।
राहत कार्य अभी भी जारी हैं। आपदा प्रबंधन (NDRF) की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया करीब 30 लोग मलबे के अंदर मिले, जिनको उपचार के लिए एमएमजी अस्पताल भेजा गया है। 23 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। राहत कार्य तेजी से चल रहा है। आपदा प्रबंधन (NDRF) की टीम  बचाव कार्य में जुटी है।

Gaziyabad News : मुरादनगर मे 19 लोगों की मौत,

दो-दो लाख का मुआवजा दिया जाएगा मृतकों के परिवार को

Gaziyabad News: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना में हुई लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया हैं। उन्होंने हादसे में हुई मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंडल युक मेरठ और एडीजी जोन से हादसे की रिपोर्ट मांगी। और वहीं राज्य मंत्री अतुल गर्ग घटनास्थल पर पहुंचे।

Gaziyabad News: घटनास्थल पर मरने वाले व घायलों की सूची

Gaziyabad News: दिग्विजय पुत्र मुकेश त्यागी जो मुराद नगर के ही निवासी थे। प्रमोद कुमार पिता का नाम रामपाल यह भी गंगा विहार मुरादाबाद के ही निवासी हैं। नितिन पुत्र इकबाल सिंह व नेपाल सिंह पुत्र कालूराम यह दोनों भी मुरादनगर के ही निवासी हैं।


एक रोबिन नाम का शव मिला हैं जिसके पिता व पता दोनों अभी अज्ञात हैं। वही दिनेश पुत्र परमानंद जो मोदीनगर कृष्ण कुंज के निवासी हैं। उधम सिंह पुत्र रमेश जो मुरादनगर में डिफेंस कॉलोनी के रहने वाले हैं।


Gaziyabad News: जयवीर पिता का नाम बलवीर सिंह यह मूलतः मेरठ के रहने वाले हैं। सुरेश पिता के पिता दर्शन दयाल लोहिया यह गाजियाबाद निवासी हैं। सुधाकर पुत्र हरवीर सिंह मंसूरी के निवासी हैं। किशन पाल पुत्र पर प्रलोभ सिंह भी मुरादनगर के ही रहने वाले हैं।

सुधाकर पुत्र हरवीर सिंह निवासी मसूरी किशनपाल पुत्र प्रलोभ सिंह निवासी मुरादनगर आठ लोग अभी अज्ञात में हैं, इनकी पहचान नहीं हो सकी है। दरअसल, दयानंद कॉलोनी निवासी दयाराम की रात को बीमारी के चलते मौत हो गयी थी। उनके अंतिम संस्कार में 100  से ज्यादा मोहल्लेवासी व रिश्तेदार शामिल हुए थे। अंतिम संस्कार की अंतिम प्रक्रिया चल रही थी।

Gaziyabad News: पुजारी के आह्वान पर सभी लोग श्मशान घाट परिसर में बने भवन के अंदर खड़े होकर आत्म शांति पाठ कर रहे थे। इसी दौरान एक तरफ की जमीन धंस गयी। परिणामस्वरूप दीवार नीचे बैठ गयी और लेंटर गिर गया। किसी को भागने तक का मौका नहीं मिला। 


वही आठ लोगों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। दरअसल, दयाराम जो की दयानंद कॉलोनी निवासी हैं जो पहले से ही बीमार थे जिस कारण देर रात उनकी उनकी मौत हो गयी।
उनके अंतिम संस्कार में भी मोहल्ले वासी व रिश्तेदार कुल मिलाकर 100 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे और उनके अंतिम संस्कार की अंतिम प्रक्रिया चल रही थी। पंडित जी के बताए अनुसार सभी लोग श्मशान घाट पर बने भवन के अंदर आत्म शांति का पाठ कर रहे थे। इसी दौरान भवन की जमीन धस गई।
जिसके चलते दीवार नीचे बैठ गई और लेंडर गिर गया जिससे किसी को भी भागने का मौका नहीं मिल सका और वही मलबे के नीचे दब गए।


Gaziyabad News: चीख पुकार के बीच कुछ लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई व कुछ वही पर मलबे के अंदर दब गए। पुलिस भी तत्काल मौके पर ही पहुंच गई। और भवन ज्यादा पुराना नहीं था। आशंका जताई जा रही हैं कि भराव की जो जमीन थी वही पर भवन बनाया गया। बारिश के अधिक होने के कारण भवन की मिट्टी बैठ गयी जिस वजह से ऐसी घटना हुई।


मलबे में दबे जीवित और मृत लोगों के शव निकालने में पुलिस अभी भी लगी हुई हैं और जो घायल मिले हैं उनको अस्पताल ले जाया गया हैं। छानबीन अभी तक जारी हैं।


Gaziyabad News:  मुरादनगर में सुबह लगभग 3:30 बजे तेज बारिश हुई थी कुछ देर बारिश रुकी भी लेकिन वापस शुरू हो गई और जो भवन गिरा वह लगभग 10 साल पुराना ही हैं इसलिए यह घटना हुई और नगर पालिका ने ही उसे बनवाया था।

इस घटना को देखते हुए मोदीनगर में राज चौपाला ट्रैफिक को हापुड़ रोड की तरफ विभाजित कराया गया। अब ये वाहन भोजपुर से पिलखुवा होकर गाजियाबाद जा सकेंगे।

Also Read: 

 Bakrid 2021 (Eid Ul Adha)

Also Read:  Health Benefits Of Giloy juice

Also Read:  लयुग के अंत में क्या होगा?

You May Also Like

Class 10th & 12th Exam: सीबीएसई ने 10वीं-12वीं की परीक्षा को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

Table of Contents Hide इन छात्रों को होगा फायदा Class 10th, 12th…

Rishi Parashara: पाराशर ऋषि ने अपनी पुत्री के साथ किया….

पाराशर ऋषि भगवान शिव के अनन्य उपासक थे। उन्हें अपनी मां से पता चला कि उनके पिता तथा भाइयों का राक्षसों ने वध कर दिया। उस समय पाराशर गर्भ में थे। उन्हें यह भी बताया गया कि यह सब विश्वामित्र के श्राप के कारण ही राक्षसों ने किया। तब तो वह आग बबूला हो उठे। अपने पिता तथा भाइयों के यूं किए वध का बदला लेने का निश्चय कर लिया। इसके लिए भगवान शिव से प्रार्थना कर आशीर्वाद भी मांग लिया।

भगवान कौन है?[Bhagwan Kaun Hai]: संत रामपाल जी भगवान है।

Table of Contents Hide भगवान कौन है? दो शक्तियां- सत्य पुरुष और…

Marne Ke Baad Kya Hota Hai: स्वर्ग के बाद इस लोक में जाती है आत्मा!

Table of Contents Hide Marne Ke Baad Kya Hota Hai: मौत के…